क्या आपको पता है की आप अपने WhatsApp Messenger का इस्तमाल कर Jio Mart पर Order कर सकते हैं? यदि नहीं तब आज के इस article में आपको “WhatsApp से JioMart पर Order कैसे करे” की पूरी जानकारी प्रदान कर दी जाएगी. लेकिन इसके लिए आपको यह article पूरी तरीके से पढना होगा और बताई गयी बातों का पालन करना होगा.

WhatsApp का इस्तमाल तो हम सभी जानते ही हैं लेकिन क्या आपको पता है की इसके इस्तमाल से आप Jio Mart से order भी कर सकते हैं. चूँकि WhatsApp असल में Facebook की company हैं और अभी Facebook ने करीब 10% shares Reliance Industries के खरीदें हैं ऐसे में वो दो ही companies मिलकर JioMart पर काम कर रहे हैं. वहीँ facebook ने अपनी whatsapp का इस्तमाल jiomart application में करने का access भी प्रदान कर दिया है.

ऐसे में मैंने सोचा की क्यूँ न आप लोगों को JioMart WhatsApp Order Booking Service की पूरी जानकारी यहाँ इस लेख में प्रदान करूँ जिससे आपको इसे समझने में आसानी हो. तो बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.

जिओ मार्ट व्हाट्सएप ऑर्डर बुकिंग सेवा

jiomart whatsapp order booking hindi

ये तो आप सभी जानते ही होंगे की Facebook ने करीब 10% shares खरीदें हैं Reliance के और साथ में एक agreement भी sign किया है Jio Mart के साथ जिसमें की वो WhatsApp की technology प्रदान करेंगे Jio Mart के साथ जिससे छोटे Kirana stores और customers को जोड़ा जा सके भारत में.

अब WhatsApp users आसानी से अपना Order place कर सकते हैं JioMart प्लेटफार्म में, वो भी कुछ चुनिन्दा area से जैसे की Navi Mumbai, Thane और Kalyan.

WhatsApp से JioMart पर Order Place कैसे करे?

अब आप सोच रहे होंगे की आखिर कैसे आप WhatsApp से JioMart पर Order कर सकते हैं. तब आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की, अगर आप Navi Mumbai, Thane या Kalyan region के रहने वाले हैं तब आप JioMart पर WhatsApp से order कर सकते हैं.

इसके लिए आपको सबसे पहले Save करना होगा JioMart number 8850008000 को अपने फ़ोन पर. और फिर एक ‘Hi’ का मेसेज send करना होगा JioMart को WhatsApp के द्वारा.

ये Number असल में एक WhatsApp business account है JioMart का, ये आपको एक link send करेगी जो की valid होगी केवल 30 minutes के लिए.

Customer को इस link पर click करना होगा और साथ में सभी प्रकार के details भरने होंगे जैसे की address, name और phone number.

इसके बाद आपको available items की पूरी list उपलब्ध होगी जिसमें से आप अपने लिए चीज़ें select कर सकते हैं JioMart product catalogue से.

एक बार आपने कोई Order Place कर दिया, फिर जिओ मार्ट आपके location को share कर देगी आपके निकटवर्ती kirana store से जो की पहले से registered हो JioMart पर.

अब Customer वो उस store में जाकर अपने द्वारा चुनी गयी सभी चीज़ों को उठाना होगा जिन्हें की उसने पहले order किया हुआ था.

अभी के समय में केवल Cash Payment ही उपलब्ध है Customers के लिए, वहीँ बाद में दुसरे Payment Options भी उपलब्ध करवा दिए जायेंगे.

वहीँ एक बार आपके कोई Order Place कर दिया JioMart पर, तब फिर आप उस Order को cancel या modify नहीं कर सकते हैं. लेकिन आप चाहें तो contact कर सकते हैं आपके JioMart Kirana को जिससे की आप चाहें तो final bill पर जरुरी के modification कर सकते हैं.

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख व्हाट्सएप्प से जिओ मार्ट पर खरीदारी कैसे करे जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को JioMart in Hindi के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह JioMart WhatsApp Order Booking Service पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.



Source link