blog-commenting-se-traffic-badhaye

दोस्तों यदि आप का ब्लॉग नया है तो आप के ब्लॉग पर ट्रैफिक नहीं मिल रही होगी. और ब्लॉग पर सर्च इंजन से भी कम ही ट्रैफिक आ रही होगी. बिलकुल भी नहीं आ रही होगी. लेकिन आज हम आप लोगो को एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिससे आप अपने ब्लॉग पर कुछ ही महीनो में बहुत ज्यादा ट्रैफिक पा जायेंगे. अब हम कुछ महिना इस लिए कह रहे है क्योकि ट्रैफिक आने में कुछ समय तो जरुर लग जाता है, और मेरे पास कोई मैजिक नहीं है जिससे रातों रात ट्रैफिक आपके ब्लॉग पर जायेंगे.यह तरीका है blog commenting का तो चलिए आप लोगो को बताते है की Blog par Comment karke blog ka traffic kaise badhaye?

blog commenting se blog ka traffic kaise badhaye?

किसी दुसरे ब्लॉग पर कमेंट करना backlinks बनाने का ही एक तरीका है.और जिस ब्लॉग का जितना ज्यादा backlinks होता है उसे उतनी ज्यादा ट्रैफिक मिलती है और उसे सर्च इंजन रिजल्ट पेज में हाई रैंकिंग मिलती है.यह एक off page SEO है, जिसे अपना कर आप अपने ब्लॉग का सर्च इंजन में रैंकिंग के साथ ट्रैफिक को भी improve कर सकते है.

backlinks बना सकते है लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की 96 प्रतिशत ब्लॉग आपको dofollow backlinks नहीं देते है . वे हमेशा nofollow backlinks ही देते है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं की आप किसी भी ब्लॉग पर कभी भी कमेंट ही न करो.
blog पर comment करने से यदि nofollow backlinks भी मिले तो वह आपके लिए एक तरह से बढ़िया ही है क्योकि ब्लॉग पर कमेंट करने से आपको referral traffic मिलेगी, और अन्य ब्लॉगर से भी आपकी पहचान होगी. जिससे  आपके ब्लॉग की लोकप्रियता वृद्धि होगी.

Blog commenting se per day 1000+ traffic kaise prapt karen?

अब आप सोच रहे होंगे की किसी ब्लॉग पर comment करें और वह आपको nofollow backlinks देगा तो कैसे आपके ब्लॉग की traffic बढेगी, और तो और कैसे आप 1000 विजिटर प्राप्त कर पाएंगे.चलिए हम आपको बताते है की किस प्रकार से आप blog commenting se per day 1000+ traffic प्राप्त कर सकते है.
चलिए हम आपको इसका मैथ समझाते है की आपको विजिटर कैसे मिलेंगे. अब मान लीजिये की आपके किसी एक ब्लॉग पर comment किया जिससे आपको 6 विजिटर मिले. और आपने इसीप्रकार से 10 blog par comment किये. तो आपको टोटल विजिटर 10×6=60 विजिटर मिले. यदि आपने बढ़िया कंटेंट लिखे है, तो आपके ब्लॉग पर प्रत्येक विजिटर कम से कम 3 पेज व्यू करेगा. इस तरह से आपके पेज व्यू 60×3=180 pageview एक दिन  में.
अब यदि आप एक सप्ताह तक प्रतिदिन अलग अलग ब्लॉग पर कमेंट करते है, तो आपके ब्लॉग पर टोटल यूजर हुए 10×7=70, 70×6=420 यूजर, तो आपके ब्लॉग पर पेज व्यू होगा 420x 3= 1260 page views.  इस प्रकार से आप प्रतिदिन इतने पगेविएव पा सकते है लेकिन इसका यदि शर्त है की आपको कम से कम 10 ब्लॉग पर प्रतिदिन कमेंट करें होंगे.
अब बात आती है की blog par comment kaise karna chahiye? तो चलिए हम आप लोगो को यह भी बता देता है की आप ब्लॉग पर कमेंट कैसे करे ताकि वहा से ट्रैफिक आपके ब्लॉग पर आये.

blog par comment kaise karna chahiye? ya blog commenting kaise karen?

सबसे पहले तो यह बात जान ले की यदि आप किसी ब्लॉग पर कमेंट कर रहे है तो यदि वह ब्लॉग इंग्लिश में है तो आप कमेंट भी इंग्लिश मे ही करें और यदि वह ब्लॉग हिंदी में है तो आपका कमेंट भी हिंदी में ही होने चाहिए.
अब हम आप लोगो को कुछ विशेष बाते बता रहे है, जिनको आप ध्यान में रख कर आप किसी भी ब्लॉग पर कमेंट कर सकते है लेकिन यह बात हमेशा ध्यान रखे की आप जिस ब्लॉग पर कमेंट कर रहे है व आपके ब्लॉग के टॉपिक से मिलती हो.

  • आप कभी भी अपने gravatar profile वाले ईमेल आईडी से ही कमेंट करें. ताकि आपके प्रोफाइल की इमेज कमेंट बॉक्स में आ जाये.
  • हमेशा अपने रियल नाम से ही कमेंट करें.
  • कमेंट के समय केवल अपने ब्लॉग के homepage का url डाले किसी पोस्ट का लिंक मत डाले.
  • कमेंट कम से कम 100 वर्ड्स का लिखना चाहिए जो इस पोस्ट के टॉपिक से मिलता हो.
  • कभी भी पोस्ट को बिना पढ़े comment नहीं लिखना चाहिए. क्योकि ब्लॉग ओनर समझ जाता है की यह कमेंट केवल backlinks और रेफरल ट्रैफिक के लिए किया गया है. जिससे अआपकी छवि उस ब्लॉग ओनर के नज़र में ख़राब हो जाती है.
  • एक दिन में केवल 10 अलग अलग ब्लॉग पर ही कमेंट करना चाहिए, एक ब्लॉग के कई पोस्ट पर कमेंट नहीं करना चाहिए.
  • सिर्फ ऐसे पोस्ट पर ही कमेंट करना चाहिए जो बिलकुल नहीं हो या उस पर कमेंट बहुत ही कम हो.
  • भूल कर भी nice post, thanks for sharing जैसे comment न करें.

यदि आप इन नियमो के तहत blog commenting करते है तो आप कुछ ही दिनों में 1000+ ट्रैफिक अपने ब्लॉग पर लाने में कामयाब हो जायेंगे.

Conclusion

मुझे उम्मीद है की अब अप लोग समझ गए होंगे की किस प्रकार से आप blog commenting के द्वारा हाई ट्रैफिक प्राप्त कर सकते है. और हम आशा करते है की आप लोगो को आज का मेरा यह पोस्ट Blog par Comment karke blog ka traffic kaise badhaye?जरुर पसंद आया होगा. इसे आप अपने मित्रो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि इस पोस्ट से और भी लोग लाभ उठा सके.